टोक्यो
जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने शुक्रवार को एक बार फिर टोक्यो ओलंपिक के लिए अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त किया है। सुगा ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 'आशा और साहस' के प्रतीक के रूप में होगा। इसके लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं। इससे पहले भी पीएम सुगा ने भरोसा दिलाया था कि कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित कर पहले से स्थगित ओलंपिक को सुरक्षित तरीके से आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा था कि ओलंपिक का आयोजन 'कोरोना वायरस के खिलाफ मानव की जीत का प्रतीक होगा।' उन्होंने कहा, 'हमारे पास संक्रमण को रोकने के पूर्ण उपाय होंगे। हम खेलों के आयोजन के लिए दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ें जो पूरे विश्व में उम्मीद और साहस प्रदान कर सके।'

वहीं, बीते बुधवार को ओलंपिक प्रमुख थॉमस बाक ने टोक्यो ओलंपिक के आयोजन को लेकर सब्र रखने को कहा था। उन्होंने कहा कि हम ओलंपिक के आयोजन के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं और इस पर काम कर रहे हैं कि इसका आयोजन किस प्रकार से किया जाए।

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन तय समय के अनुसार पिछले साल होना था लेकिन कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन की वजह से इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद जापानी आयोजकों और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने इसे इस साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच करने का फैसला किया।

Source : Agency